सीलिंग के नाम पर बीजेपी शासित एमसीडी कर रही है करोड़ों रुपए की अवैध वसूली : आम आदमी पार्टी



आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता 

दिल्ली एमसीडी में भाजपा के कुशासन और दिल्ली में हो रही दुकानों और कारखानों की सीलिंग के ख़िलाफ़ आम आदमी पार्टी के पार्षदों, ट्रेड विंग और हज़ारों कार्यकर्ताओं ने सिविक सेंटर तक पैदल मार्च किया और प्रदर्शन किया। दिल्ली में जारी सीलिंग के नाम पर दिल्ली के व्यापारियों से की जा रही करोड़ों रुपए की लूट के ख़िलाफ़ आम आदमी पार्टी के द्वारा ज़ोरदार प्रदर्शन किया गया। पार्टी के इस पैदल मार्च में पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे भी शामिल थे।



आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ट्रेड विंग के पदाधिकारी बृजेश गोयल, दिल्ली के तीनों नगर निगमों के आम आदमी पार्टी के पार्षद और निगम में नेता विपक्ष रमेश मटियाला, अब्दुल रहमान और राकेश कुमार भी मौजूद रहे। AAP कार्यकर्ताओं ने MCD मुख्यालय का घेराव किया, पोस्टर-बैनर लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सिविक सेंटर का घेराव करने पहुंचे।




पैदल मार्च से पहले सभी कार्यकर्ता और नेता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में इकठ्ठा हुए जहां पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में इस वक्त सीलिंग के नाम पर खुली लूट की जा रही है, दिल्ली का व्यापारी इस वक्त दहशत में है, पहले बीजेपी शासित केंद्र सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी से व्यापारियों का व्यापार तबाह करने का काम किया और अब बीजेपी शासित एमसीडी में सीलिंग और कन्वर्जन चार्ज के नाम पर करोड़ों रुपए की अवैध वसूली की जा रही है। और अब तो एफ़डीआई से मोदी सरकार ने व्यापारियों को ख़त्म करने की भी योजना बना ली है। भाजपा की इस गुंडागर्दी के ख़िलाफ़ आम आदमी पार्टी व्यापारियों के साथ हर कदम पर खड़ी है।



पैदल मार्च में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा कि ‘भाजपा की सरकार ने पहले नोटबंदी और जीएसटी से दिल्ली के व्यापारियों की कमर तोड़ने का काम किया था और अब सीलिंग के नाम पर भाजपा शासित एमसीडी गुंडागर्दी टैक्स की अवैध वसूली कर रही है। दक्षिणी निगम में पिछले एक महीने में 17 करोड़ रुपए की वसूली भाजपा शासित एमसीडी ने दिल्ली के व्यापारियों से की है जबकि पिछले दस साल से वो लगातार कन्वर्जन चार्ज के नाम पर पैसे वसूलते आए हैं।

सुप्रीम कोर्ट की निगरानी समिति की आड़ में भाजपा शासित एमसीडी में करोड़ों रुपए का हेर-फेर चल रहा है और दिल्ली के व्यापारियों की जेब काटी जा रही है। दिल्ली के व्यापारी यहां भाजपा से दो सवाल पूछने आए हैं। 



पिछले 10 साल से कन्वर्जन चार्ज के नाम पर दिल्ली के व्यापारियों से जो हज़ारों करोड़ रुपए वसूले गए हैं, उसका हिसाब दे भाजपा। सीलिंग को लेकर पॉलिसी बनाने का काम भाजपा शासित एमसीडी का था जहां भाजपा पूरी तरह से असफल हो गई है, और उसी का नतीजा है कि अब दिल्ली के व्यापारियों से अवैध वसूली की जा रही है।

पार्टी की ट्रेड विंग के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने कहा कि कन्वर्जन चार्ज के नाम पर एक तरफ़ तो पहले से ही हज़ारों करोड़ रुपए का घोटाला भाजपा शासित एमसीडी कर चुकी है और अब अवैध वसूली जारी है। तो वहीं दूसरी तरफ़ निगम कर्मचारियों को तनख्वाह तक नहीं दी जाती है। निगम में भाजपा भ्रष्टाचार का खुला खेल रही है और दिल्ली की जनता का ख़ून चूस रही है।

0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted