पीएम नरेंद्र मोदी के 60 फीसदी ट्विटर फॉलोअर फर्जी



पीएम मोदी के 60 फीसदी ट्विटर  फॉलोअर फर्जी
पीएम नरेंद्र मोदी 



ट्विप्लोमेसी ने एक चौकाने वाला आकड़ा जारी किया है।ट्विप्लोमेसी ने ट्वीटर ऑडिट के हवाले से विश्व के मशहूर नेताओं के ट्विटर फॉलोअर से जुड़ा एक आंकड़ा जारी किया है। इस आंकड़े के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 60 फीसदी से ज्यादा ट्विटर पर फॉलो करने वाले फर्जी है। इस लिस्ट में सबसे ऊपर अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप हैं क्योंकि ट्रंप के फॉलोअर ज्यादा हैं।


Also Read व्हिस्की में विष्णु बसे, रम में बसे है राम, कहने वाले नरेश अग्रवाल अब भाजपा की शान

ट्विटर ऑडिट एजेंसी के मुताबिक पीएम मोदी के बाद फर्जी फॉलोअर की संख्या पोप फ्रांसिस की ज्यादा है।  माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर पोप फ्रांसिस के 1करोड़ 67 लाख फॉलोअर हैं, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि इन फॉलोअर में से लगभग 59 फीसदी फर्जी हैं। 
प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर फॉलोअर 4 करोड़ 10 लाख से ज्यादा हैं जबकि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर फॉलोअर 4 करोड़ 79 लाख है। ट्विटर पर ट्वीट की गयी  ट्विप्लोमेसी की इस रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप के 37 फीसदी से ज्यादा ट्विटर फॉलोअर फर्जी हैं। ये आंकड़े ट्वीट ऑडिट नाम की एक एजेंसी द्वारा कलेक्ट किए गए हैं।



ट्विटर ऑडिट द्वारा जारी की गई लिस्ट की बात करें तो नंबर-1 पर डोनल्ड ट्रंप हैं जबकि दूसरे नंबर पर पीएम मोदी हैं। ट्विप्लोमेसी ने ट्वीट किया है, ' दुनिया के कुछ सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले वर्ल्ड लीडर्स और उन्हें फॉलो करने वाले बॉट को ट्विटर ऑडिट ने पहचाना है' । 

Also Read बीजेपी संबित पात्रा की बढ़ सकती है मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट मोदी सरकार से माँगा जबाब किस आधार पर ONGC डायरेक्टर किये नियुक्ति

ट्विटर ऑडिट फेक ट्विटर अकाउंट की पहचान करने का दावा करता है। इसे ट्विटर कोई भी यूजर चाहें तो इसे यूज कर सकते लेकिन इसके लिए आपको इसकी सब्सक्रिप्शन लेनी पड़ती है। 




0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted