केजरीवाल का ऐलान, छत्तीसगढ़ के सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP


केजरीवाल का ऐलान, छत्तीसगढ़ के सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP
अरविन्द केजरीवाल 

आम आदमी पार्टी ने रायपुर में 'छत्तसगढ़ बदलो संकल्प सभा ' रैली कर अपनी ताकत दिखाई और यहाँ होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस लिया है।  दिल्ली के मुख्यमंत्री व राष्ट्रिय सयोंजक श्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रदेश की विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है। 



बता दे कि रविवार को पार्टी सयोजक श्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रदेश की राजधानी रायपुर में एक विशाल रैली 'छत्तसगढ़ बदलो संकल्प सभा ' को सम्बोधित किया। यह रैली रायपुर के साइंस कॉलेज में आयोजित की गई थी। श्री केजरीवाल ने  जनसैलाब के सामने स्थानीय भाषा में नारा लगाया और कहा कि " 2600 में धान लेबो, हर लइका ला काम देबो, बदलबो छत्तीसगढ़' ।  दिल्ली मुख्यमंत्री ने कहा कि आज यहां पर इतने लोग केजरीवाल को सुनने नहीं आए हैं, आज ये लोग यहां पर रमन सिंह की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आए हैं। 



उन्होंने ने रमन सरकार पर तीखा हमला किया और कहा कि जिस राज्य के अंदर इतना कोयला, हीरा, लोहा हो, उस राज्य के किसान, अस्पताल, स्कूल इतने बदहाल हों ये संभव नहीं है, इन्होंने 15 साल से लूटा है, अब बदलाव का समय आ गया है, अब चाभी जनता के पास है। 

दिल्ली सीएम ने प्रदेश की वर्तमान भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए वहां के लोगों को धान की अच्छी कीमत और रोजगार देने की बात कही।  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के खिलाफ प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को लड़ाने का भी  ऐलान किया।


उन्होंने कहा कि भगवान ने छत्तीसगढ़ को जंगल, नदियां, कोयला और हीरा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन इन भ्रष्ठ नेताओं ने जनता को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी।  केजरीवाल ने कहा कि मेरी 56" की छाती तो नहीं है, लेकिन मेरी छाती तब चौड़ी हो जाती है जब में कहता हूं कि दिल्ली के सरकारी स्कूल में ऐतिहासिक बदलाव आ रहा है। 


अरविन्द केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि चार साल पहले दिल्ली की जनता ने इतिहास रचा था, हम कोई नेता नहीं हैं, हमारी सबसे बड़ी कमी है कि हमें राजनीति करनी नहीं आती है। हमे जनता को लूटना नहीं आता है।  2015 में दिल्ली की जनता ने 'आप' को 67 सीट्स, बीजेपी को 3 सीट्स और कांग्रेस को '0' सीट दी! उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्विमिंग पूल बन रहे हैं। सरकारी स्कूलों के टीचर्स विदेशों में ट्रेनिंग के लिए जा रहे हैं। 


सीएम केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ जो खुद बिजली बनाता है और दिल्ली जिससे बिजली खरीदती है, वहां की जनता को दिल्ली से दोगुने दाम में बिजली मिल रही है, ये जनता को लूट रहे हैं। हमने कसम खाई है कि दिल्ली में जो भी बच्चा पैदा होगा उसको अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाने की जिम्मेदारी सरकार की होगी, चाहे वो कितना भी गरीब क्यों ना हो।  पैसे की कमी की वजह से उसे शिक्षा से वंचित नहीं रखा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल में रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। मैं रमन सिंह को चैलेंज करता हूं कि वो अपना एक काम ऐसा बता दें पिछले 15 सालों में जिससे जनता को फायदा हुआ हो। 

छत्तीसगढ़ के राजधानी   रायपुर में आयोजित इस विशाल रैली में पुरे प्रदेश से आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता आये थे। पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली सरकार के मंत्री श्री गोपाल राय ने अपने संबोधन में कहा कि 15 साल की रमन सिंह सरकार अब जाने वाली है और आम आदमी की सरकार आने वाली है। 

श्री राय ने वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की सरकार पर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली में रमन सरकार की जितनी होर्डिंग दिखती है, उतनी तो किसी और की नहीं दिखती है।  गोपाल राय ने कहा कि अगर गरीब लोग भी अपनी जिद्द पर आ जायें तो बड़े से बड़े लोगों की जमानत जब्त करवा देतें हैं। 

उन्हीने ने कहा कि जाने से पहिले भ्रष्टाचार के विरुद्ध आंदोलन के नायक मुख्यमंत्री केजरीवाल को देख के जाना, हमारे चेहरे इन नेताओ हुए आपिसरो  जैसे नहीं।  

1/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Post a Comment

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted