पीएम मोदी के सभा में काला पेंट शर्ट स्वेटर टाई मोजा पहन कर आने पर बैन

PM Narendra Modi's


प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 5 जनवरी को झारखंड दौरे पर आएंगे। पीएम पलामू में मंडल डैम सहित अन्य योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। मोदी के कार्यक्रम में हर काले रंग की चीजों पर बैन रहेगा। यहां तक कि काले रंग का पर्स लेकर भी कार्यक्रम में नहीं जा पाएंगे।



झारखण्ड के जनपद पलामू के एसपी इंद्रजीत महथा ने इस संबंध में पलामू, गढ़वा, लातेहार और चतरा के डीसी को पत्र लिखा है। डीसी को भेजे गए सरकारी पत्र में उन्होंने कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल पर काले रंग का पोशाक पहनकर कोई न आए, यह सुनिश्चित किया जाए। 

सुब्रमण्यम स्वामी का मोदी सरकार पर हमला, कहा भ्रष्टाचारी को बना दिया RBI गवर्नर



चारों डीसी पहले ही सभी कर्मचारियों और लोगों को इससे अवगत करा दें कि कोई भी काला पैंट-शर्ट-कोट, स्वेटर-मफलर, जूते-मोजे-टाई पहनकर न आएं। काला चादर, शॉल, बैग और पर्स लेकर भी न आएं। ताकि व्यवस्था बनाए रखने में कोई परेशानी न हो। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आने वाले लोगों को अपने साथ परिचय पत्र लाने का निर्देश भी जारी किया गया है। पत्र की कॉपी पलामू और हजारीबाग प्रमंडल के आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक काे भी दी गई है।




पीएम के सभा में काला पैंट-शर्ट-कोट, काला स्वेटर-मफलर, काला टाई, जूता-मोजा, काला बैग, पर्स या कोई अन्य कपड़ा काला चादर या शॉल आदि इन चीजों पर बैन है। 

क्या हम ऐसे बुज़दिल इंडिया में रहेंगे जहाँ गिनती के सवाल करने वाले पत्रकार भी बर्दाश्त नहीं - रवीश कुमार


जिला प्रशासन को आशंका है कि सभा स्थल पर कोई काला कपड़ा न दिखा दे, इसी वजह से वहां काले रंग के सामान को बैन करने का निर्देश दिया गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान भी काले रंग के सामानाें पर अघोषित प्रतिबंध लगा दिया गया था। उस दौरान कुछ सहिया और कर्मचारियों को काले कपड़े में होने की वजह से सभा स्थल पर एंट्री नहीं मिली थी। 



इस बार प्रशासन ने बाकायदा कर्मचारियों को इस संबंध में निर्देश जारी करना शुरू कर दिया है। पलामू एसपी ने कहा कि यह आंतरिक मामला है। सुरक्षा की दृष्टि से ऐसा किया जा रहा है, ताकि सभा स्थल पर किसी को काला कपड़ा या काला सामान की वजह से परेशानी न हो।


बिहार की आशा और आंगनवाड़ी वर्करों की आशा, मीडिया नहीं आता है फिर भी - रवीश कुमार




0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted