रसिक पीठ महंत जन्मेजय शरण पर दर्ज हुआ मुकदमा, कहा बीजेपी नेता के दबाव मे हुआ मुकदमा

महंत जन्मेजय शरण



श्री राम जन्मभूमि निर्माण न्यास के अध्यक्ष हैं महंत जन्मेजय शरण




अयोध्या में बीजेपी के संगठन मंत्री पर जानलेवा हमला हुआ है. जिसका आरोप रसिक पीठ के महंत जनमेजय शरण पर लगा है। हालांकि जनमेजय शरण ने अपने ऊपर दर्ज हुए मुकदमे मे जिला प्रशासन पर बीजेपी नेता के दबाव मे मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाया है। 

यह भी पढ़े - राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने किया अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन


महंत जनमेजय शरण के ऊपर बीजेपी के मंडल महामंत्री परमानंद मिश्रा ने जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने से नाराज सन्त जनमेजय शरण बीजेपी को कोसते नजर आ रहे है। फिलहाल हाई कोर्ट ने महंत जनमेजय शरण को अरेस्ट स्टे दे रखा है। 


गौरतलब है कि रसिक पीठ के महंत स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के अयोध्या कूच और राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे थे। 







भाजपा मण्डल महामंत्री की शिकायत पर दर्ज हुआ मुकदमा


रामनगरी अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि निर्माण न्यास के अध्यक्ष और जानकी घाट बड़ा स्थान के महंत जन्मेजय शरण व उनके अन्य साथियों के खिलाफ अयोध्या कोतवाली में गाली गलौज जान से मारने की धमकी देने और लाइसेंसी रिवाल्वर से फायर कर देने का मुकदमा दर्ज किया गया है। 


यह भी पढ़े - अयोध्या की धर्म सभा और बनारस की धर्म संसद के बीच जा फंसी सियासत - पुण्यप्रसून बाजपेई



महंत जनमेजय शरण पर आरोप है कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के मंडल महामंत्री परमानंद मिश्र के ऊपर जानलेवा हमला किया और फायरिंग की। आरोपी महंत के खिलाफ कोतवाली अयोध्या में धारा 352,307,504,506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस कार्रवाई कर रही है। 




मुकदमा दर्ज होने के बाद महंत जनमेजय शरण ने माननीय उच्च न्यायालय की शरण ली और हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगा दिया। महंत जनमेजय शरण का आरोप है की शासन-प्रशासन राजनीतिक दबाव में उनके ऊपर इस तरीके की कार्रवाई कर रहा है. इससे सन्त समाज मे दुख है।  सन्त बीजेपी को कोसते नजर आ रहे हैं। 


यह  पढ़े - शहीदों की बात पर सीएम योगी आदित्यनाथ के टूट गये सब्र का बांध


0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted