कोरोनावायरस से निपटने के लिए पूरे भारत में 21 दिन का लॉकडॉउन , पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा

पीएम नरेंद्र मोदी 

नई दिल्ली : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा किया है कि इस समय मध्यरात्रि से कर्फ्यू जैसा ताला लग जाएगा। 21 दिनों के लिए लॉक डाउन रहेगा।





महामारी पर दूसरी बार राष्ट्र को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने उल्लेख किया कि राष्ट्रव्यापी ताला एक कर्फ्यू के समान होगा।



पीएम ने कहा, "अगर आप 21 दिन तक इस तालाबंदी का पालन नहीं करेंगे तो आपके प्रियजनों को 21 साल के लिए झटका लग सकता है।"




पीएम मोदी ने उल्लेख किया कि हर व्यक्ति के घर के बाहर लक्ष्मण रेखा खोदी जाएगी, जिसे पार नहीं किया जाना चाहिए। प्रधान मंत्री ने कहा, "बाद के 21 दिनों के लिए अपने घर छोड़ने के बारे में अनदेखी करें।




प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उल्लेख किया कि कोरोनोवायरस का सामना करने का एक उपाय सिर्फ लॉकडॉउन है।




"यदि आप वायरस को प्रकट नहीं करना चाहते हैं, तो ऐसा करने का एक विकल्प यह है कि सामाजिक गड़बड़ी को प्रशिक्षित करके ट्रांसमिशन के चक्र को तोड़ दिया जाए," प्रधानमंत्री ने महामारी पर दूसरी बार राष्ट्र को संबोधित करते हुए उल्लेख किया।



पीएम ने इस धारणा को खारिज कर दिया कि सामाजिक गड़बड़ी को केवल वायरस से प्रभावित इन लोगों द्वारा अपनाया जाना चाहिए। "सामाजिक भेद सिर्फ बीमारों के लिए नहीं है, बल्कि हर व्यक्ति के लिए, आपके साथ, आपके प्रियजनों और यहां तक ​​कि आपके प्रियजनों के लिए भी है।"



प्रधानमंत्री ने जिक्र किया, "कोरोनोवायरस को प्राथमिक एक लाख लोगों को प्राप्त करने में 67 दिन लगे और पूरी तरह से 11 दिन बाद।


0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted