पूर्व समाजवादी पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन

 पूर्व समाजवादी पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन
 पूर्व समाजवादी पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन


नई दिल्ली: पूर्व समाजवादी पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 वी साल की उम्र में शनिवार की दोपहर निधन हो गया। दिग्गज नेता अमर सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। इसी साल मार्च महीने में अपनी किडनी से जुड़ी बीमारी की वजह से सिंगापुर के बड़े अस्पताल में सर्जरी करवाई थी। अमर सिंह को समाजवादी पार्टी के बड़े नेता के तौर पर पहचाना जाता रहा है।




बताया जाता रहा है कि साल 2013 में अमर सिंह की किडनी खराब हो गई थी।  बीमार होने के बावजूद व अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक्टिव रहते थे। इद-उल-जुहा के मौके पर उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से शुभकामनाएं दी थीं। उनका आखिरी ट्वीट बालगंगाधर तिलक के पुण्यतिथि पर रहा है। 


पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक जताई। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कि "अमर सिंह जी एक ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्ति थे। पिछले कुछ दशकों में, उन्होंने करीब तिमाहियों से कुछ प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रम देखे। वह अपने सार्वजनिक जीवन के कई क्षेत्रों में अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे। उनके निधन से दुखी हु। उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदना। ॐ शांति।"





रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी अमर सिंह के निधन पर शोक प्रगट किया है। राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, ''वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है।  सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी। स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें। उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।''


0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted