Unlock3 को लेकर दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल और केजरीवाल सरकार आमने सामने

Unlock3 को लेकर दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल और केजरीवाल सरकार आमने सामने



नई दिल्ली: दिल्ली में केजरीवाल सरकार और उप राज्यपाल अनिल बैजल के बीच Unlock3  को लेकरआमने सामने हो गयी है। आज उस समय फिर विवाद हो गई जब उपराज्‍यपाल ने दिल्‍ली सरकार के अनलॉक-3 के दो अहम फैसले खारिज कर दिए। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी लेकिन इन दोनों फैसलों को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पलट दिया। 






गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (AAP) की अरविन्द केजरीवाल (Arvind kejriwal) सरकार ने गुरुवार को 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक3 (Unlock3) में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) को खत्म करने का ऐलान किया था। इसके साथ-साथ दिल्ली सरकार ने होटलों को खोलने की भी इजाजत दी गई थी। 










इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार की इजाज़त के बावजूद दिल्ली सरकार ने खोलने की इजाज़त नहीं दी थी। अब रेहड़ी पटरी लगाने के लिए भी कोई समय सीमा नहीं होगी। ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाजारों को एक हफ़्ते के लिए खोलने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया था जिसे उपराज्‍यपाल ने आज खारिज कर दिया है। 







देश की राजधानी दिल्‍ली की बात करें तो यहां अब तक कोरोना वासरस के एक लाख 34 हजार 403 केस सामने आए हैं, इसमें एक्टिव केस केवल 10 हजार 743 हैं। एक लाख 19 हजार 724 लोग इलाज के बाद कोरोना संक्रमण से मुक्‍त हो चुके हैं। दिल्‍ली में अब तक 3936 लोगों को कोरोना की महामारी के कारण जान गंवानी पड़ी थी। दिल्‍ली को कोरोना से रिकवरी का रेट इस समय 89% के आसपास है। 


0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted