ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों को स्व-भुगतान आरटी-पीसीआर # COVID19 टेस्ट और सात दिन का कोरान्टाइन अनिवार्य - दिल्ली एयरपोर्ट

 


नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट ने शुक्रवार शाम को ट्वीट कर ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग और आइसोलेशन नियमों को लेकर निर्देशों को स्पष्ट किया है। इसमें कहा गया है कि कोविड के आरटीपीसीआर टेस्ट को लेकर इंतजार की अवधि 10 घंटे तक हो सकती है। जांच का खर्च और टेस्टिंग का नतीजा आने तक की अवधि में ठहरने का इंतजाम यात्रियों को खुद करना पड़ेगा। 



दिल्ली एयरपोर्ट के तरफ से ट्वीट ऐसे वक्त आया जब लंदन से यात्रियों के उड़ान भरने के बाद आखिरी वक्त नियमों में बदलाव से अफरा-तफरी फैल गई। नए नियमों में कहा गया है कि फ्लाइट से ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के लिए 7 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य होगा, फिर चाहे उनका आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव रहा हो। 


जब मीडिया सरकार चुन ले तो जनता को अख़बार चलाना पड़ता है - रवीश कुमार

दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट में कहा है कि ब्रिटेन से आने वाले सभी हवाई यात्रियों को यात्रा के ठीक पहले और भारत पहुंचते वक्त आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा।  यात्रियों का आरटीपीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आए या निगेटिव, उन्हें 7 दिन के सरकारी सुविधा केंद्र में क्वारंटाइन रहना होगा और 7 दिन होम आइसोलेशन में रहना पड़ेगा। ट्वीट में हालांकि यह नहीं बताया गया है कि क्या गर्भवती महिला जैसे विशेष समूहों को अपवाद के तौर पर कुछ रियायत दी जा सकती है या नहीं। 



एयरपोर्ट पर कई घंटों तक फंसे रहे ब्रिटिश यात्रियों में से एक सौरव दत्ता ने कहा, " यहां पूरी तरह अफरातफरी का आलम है, हम एक लाउंज के अंदर हैं और बाहर बहुत से सुरक्षाकर्मी हैं। हमसे ऐसे व्यवहार किया जा रहा है कि जैसे हम पिंजड़े में हो। होटल भी हमें क्वारंटाइन के लिए डील ऑफर कर रहे हैं। पहले ऐसी गाइडलाइन नहीं थी। कई अन्य यात्रियों ने भी ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग किया। 


यह अधिसूचना केजरीवाल द्वारा गुरुवार को केंद्र से की गई उस अपील के बाद आया, जिसमें ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर 31 जनवरी तक रोक लगाने की मांग की गई थी।  लेकिन मांग स्वीकार न होने के बाद केजरीवाल ने दोपहर 2.30 बजे ट्वीट कर नए संशोधित नियमों की जानकारी दीया। यात्रियों ने कहा कि उन्हें इस बदलाव के बारे में कुछ नहीं बताया गया था। 

WordPress Par Website kaise banaye - Step by Step वर्डप्रेस पर वेबसाइट कैसे बनाये 2020

0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted