JIO का कमाल की सर्विस, डेली लिमिट खत्म होने पर यूजर्स ले सकेंगे ‘इमरजेंसी डाटा लोन’




नई दिल्ली,  रिलायंस जियो (Reliance Jio) अक्सर अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए अलग-अलग तरह की कोशिश करता रहता है. अगर आप भी Jio यूजर हैं तो आपके के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, टेल्को कंपनी ने अपने एक नई शानदार सर्विस को पेश किया है. जिसका इस्तेमाल करके यूजर्स इंस्टेंट डेटा (Mobile Data) पा सकते हैं और उसका पेमेंट वे बाद में कर सकते हैं| जी हां, अब जियो के प्रीपेड यूजर्स डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद कंपनी से डाटा-लोन पर ले सकते हैं। इस सर्विस का नाम है 'Emergency Data Loan'|


जाने “रिचार्ज नाउ एंड पे लेटर” सर्विस?



देश में पहली बार किसी दूरसंचार कंपनी ने डाटा-लोन की सुविधा शुरू की है। “रिचार्ज नाऊ एंड पे लेटर” की तर्ज पर पहले ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से डाटा लोन ले सकेगा और बाद में उसे चुकाना होगा। डाटा-लोन लेने के लिए जरूरी शर्त यह है कि ग्राहक के पास कोई एक्टिव प्लान होना चाहिए। डाटा-लोन पैक की वैलिडिटी तब तक रहेगी जबतक यूजर्स का मौजूदा प्लान एक्टिव रहेगा। यानी अगर ग्राहक 5 पैक डाटा-लोन लेता है तो उसकी वैलिडिटी तब तक रहेगी जब तक ग्राहक का बेस प्लान एक्टिव रहेगा।    



 5 GB तक डाटा-लोन ले सकता है यूजर्स


जानकारी के मुताबिक, डाटा-लोन 1gb पैक में उपलब्ध होंगे। डाटा लोन पैक 11 रू प्रति पैक यानी 11रू प्रति जीबी की कीमत पर यूजर्स को मिलेंगे। प्रत्येक यूजर्स कुल 5 पैक यानी 5 gb तक डाटा-लोन ले सकता है। दूरसंचार सेक्टर के लिए यह एक रिवॉल्यूशनरी इनोवेटिव आइडिया है।


1GB पैक के साथ मिलेगा हाई स्पीड डाटा


कंपनी मानना है कि बहुत से प्रीपेड कनेक्शन यूज करने वाले ग्राहक डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद अलग-अलग कारणों से तुरंत डाटा टॉप-अप नही करा पाते, इस वजह से वे उस खास दिन हाई स्पीड डाटा (High-Speed Data) से महरूम रह जाते हैं। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब JIO ने 1gb पैक में डाटा-लोन देना शुरू किया है।


Jio यूजर्स कैसे ले सकते हैं डाटा-लोन 


  • MyJio ऐप खोलें और पेज के ऊपर बाईं ओर 'मेन्यू' पर जाएं
  • मोबाइल सेवाओं के तहत 'इमरजेंसी डाटा लोन' चुनें
  • 'इमरजेंसी डाटा लोन' बैनर पर क्लिक करें
  • 'गेट इमरजेंसी डाटा' का विकल्प चुनें
  • 'इमरजेंसी डाटा लोन' लेने के लिए ‘एक्टिवेट नाऊ’ पर क्लिक करें


जियो ने हाल ही में अपनी डेटा कैपेसिटी और स्पीड को लगभग दोगुना करने के लिए अपने नेटवर्क को बढ़ाया है। इसके साथ ही जियो यूजर्स ने पहले से ही बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी और हाई-स्पीड का अनुभव करना शुरू कर दिया है।

0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted