GST लागु होते ही ट्रेन में TTE द्वारा जीएसटी के नाम पर वसूली

रात 12 बजे GST लागु होते ही गुजरात ट्रेन में जीएसटी के नाम पर 20 रूपये की वसूली 







राष्ट्रपति श्री पर्णव मुखर्जी एव प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा रात्रि 12 बजे एक देश एक कर के लक्ष्य वाला GST का बटन दबाकर शुभारम्भ किया। इसके लिए संसद भवन के इतिहासिक सेन्ट्रल हॉल में भब्य आयोजन कर सभी अथियो के जीएसटी लांच किया गया। इसी समय सूत्रों द्वारा गुजरात के एक ट्रेन का वीडियो सामने आया जिसमे एक टीटीई में रेलवे और केंद्र सरकार के योजनाओ का धज्जिया उधेड़ रहा था।





आपको बता दे जीएसटी के लिए संसद के सेन्ट्रल हॉल में सरकार द्वारा आयोजन किया गया था। इस आयोजन की शुरुवात केंद्रीय वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली द्वारा शुरू हुई। जेटली ने अपने सम्बोधन में कहा की जीएसटी लागु होने के बाद माल एव सेवाकर में कमी आएगी जिसके कारण महगाई में कमी आएगी। इसे लागु होने से कर चोरी करना मुश्किल होगी। हलाकि उन्होंने ये नहीं कहा की कर चोरी पर 100  प्रतिसत लगाम लग जाएगी। साथही सकल घरेलू उत्पाद में बृद्धि होगी और देश के जीडीपी को बढ़ावा मिलेगा। वित्त मंत्री अपने भाषण के दौरान  कहा GST कारोबार की दिशा में बड़ा कदम है। इससे केंद्र और राज्य सरकारों के अस्तर पर लगने वाले 17 कारोबार कर  और 23 उपकर सभी इसमें समाहित हो जायेंगे। और कर दाता को एकही कर देना होगा और एक रिटर्न फाइल करनी होगी।



इस कानून ब्यवस्था को लेकर मोदी सरकार को बहुत आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है। देश के ब्यपारियो द्वारा अलग अलग शहरों में जीएसटी के विरुद्ध कई दिनों से आंदोलन चल रहे है। जहाँ रात्रि 12 को नए नियम को लागु होते ही अलग अलग शहरो में पीएम का पुतला फुक इसका विरोध जताया। शोसल मीडिया में भी इसका बहुत मजाक बना कर विरोध जताया। इससे अलग कई शहरो के बीजेपी मुख्यालयों पर इसका जस्न मनाया गया। कार्यकर्ताओ ने पठाखे जलाया और मिठाईया बात कर खुशिया मनाया।






0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted