केजरीवाल सरकार की डेंगू - चिकनगुनिया पर युद्ध अस्तर पर कार्यवाही



Delhi govt
उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 

दिल्ली : केजरीवल सरकार ने दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के खिलाफ युद्ध अस्तर पर कार्य वही कर दिया है। डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से बचाव के लिए रविवार को आम आदमी पार्टी के सभी विधायक और मंत्री अपने-अपने इलाक़ों में जनता से मिले और इन बीमारियों के बचाव को लेकर लोगों से बात की और डेंगू - चिकनगुनिया के खिलाफ जागरूक किया। सरकार के मंत्रियों और सभी विधायकों ने घर -घर  लोगो  को इन बीमारियों से बचने के बारे में जानकारी दी। पार्टी द्वारा यह मुहिम दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में चलाया गया। 





पटपड़गंज विधानसभा में क्षेत्र का दौरा कर लोगो को डेंगू और चिकनगुनिया के खिलाफ जागरूक करते हुए उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने बताया की डेंगू के परिपेक्ष्य में पिछले सालों की अपेक्षा स्थिति काफ़ी ठीक हुई है क्योंकि जन-भागीदारी बढ़ी है। साथही  यह कहा की हमारी सरकार की प्राथमिकता स्वास्थ्य शिक्षा के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा भी है। और विधान सभा की जनता को डेंगू - चिकन गुनिया के खिलाफ जागरूक किया। 





मनीष सिसोदिया ने भी अपने इलाके में लोगों से मुलाक़ात की और उन्हें इन जानलेवा बीमारियों से बचाव के संदर्भ में जागरुक किया। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने इलाक़े की RWA के साथ भी बैठक की जिसमें उन्होंने जनता से संवाद भी  किया।





सुबह से ही दिल्ली सरकार के सभी विधायकों और दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने अपने-अपने इलाक़ों की कॉलोनियों में लोगों से मिलना शुरु कर दिया था। इसी कड़ी में MLA नितिन त्यागी , नरेश , राखी बिड़लान , बंदना कुमारी, जरनैल सिंह आदि ने अपने अपने क्षेत्र में अभियान चलाकर लोगो को इस खतरनाक बीमारी के प्रति जागरूक किया। 





वहीं दिल्ली की बहरी एरिया की बात करें तो वहां मटियाला विधानसभा से विधायक गुलाब सिंह ने अपनी विधानसभा के दुर्गा विहार व गंगा विहार में चिकनगुनिया को लेकर जागरूकता अभियान चलाया और लोगों को इन बीमारियों सेसावधान रहने और बचाव के तरीक़ों के बारे में जानकारी दी।





आम आदमी पार्टी की यह सराहनीय कदम है। ये पहली बार देखा जा रहा है कि बिना किसी घटना होने से पहले युद्ध अस्तर पर कार्यवाही चल रही है। डेंगू-चिकनगुनिया जैसी मच्छर जनित बीमारियों से बचने के लिए क्या-क्या उपाय और बचाव के तरीक़े अपनाए जा सकते हैं उस पर विधायकों और मंत्रियों ने घर-घर जाकर जनता से बात की और रिहाइशी इलाक़ों में फॉगिंग भी कराई।

0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted