सुब्रमण्यम स्वामी का मोदी सरकार पर हमला, कहा भ्रष्टाचारी को बना दिया RBI गवर्नर

सुब्रमण्यम स्वामी का मोदी सरकार पर हमला, कहा भ्रष्टाचारी को बना दिया RBI गवर्नर
Dr. Subramanian Swamy & Shaktikanta Das


 भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भ्रष्टाचार में शामिल थे और उन्होंने हाल में शीर्ष पद पर हुई उनकी नियुक्त को हैरानी भरा बताया. बहरहाल, उन्होंने भ्रष्टाचार के बारे में कोई ब्यौरा नहीं दी। 


स्वामी ने आज ट्वीट कर कहा कि ' Shaktikanta Das involvement in a controversial land deal in Chennai, 100 acres allotted at a pittance'


भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भ्रष्टाचार में शामिल थे और उन्होंने हाल में शीर्ष पद पर हुई उनकी नियुक्त को 'हैरानी भरा' बताया। बहरहाल, उन्होंने 'भ्रष्टाचार' के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। वह पहले भी ऐसा आरोप लगा चुके हैं।

स्वामी ने यहां इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के संवाद सत्र में कहा, आरबीआई के नए गवर्नर अत्यधिक भ्रष्ट हैं। मैंने उन्हें (वित्त मंत्रालय से) हटवा दिया था। मैं शक्तिकांत दास को भ्रष्ट व्यक्ति कह रहा हूं। मैं हैरान हूं कि जिस व्यक्ति को भ्रष्टाचार के चलते मैंने वित्त मंत्रालय से हटवा दिया था उसे गवर्नर बनाया गया।

RBI ने ब्याज दर बढ़ाई, बैंक कर्ज होगा महंगा


यह पूछे जाने पर कि उनके हिसाब से किसे आरबीआई का नेतृत्व करना चाहिए, इस पर राज्यसभा सदस्य स्वामी ने भारतीय प्रबंधन संस्थान बेंगलुरू के प्रोफेसर आर. वैद्यनाथन का नाम लिया। उन्होंने कहा, आईआईएम-बी में वित्त के पूर्व प्रोफेसर आर. वैद्यनाथन बेहतर हो सकते थे। वह संघ के पुराने व्यक्ति भी हैं। वह हमारे व्यक्ति हैं। अगले साल आम चुनाव के बारे में पूछे जाने पर स्वामी ने कहा कि भगवा पार्टी सत्ता में आएगी क्योंकि नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ 'कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है।

क्या हम ऐसे बुज़दिल इंडिया में रहेंगे जहाँ गिनती के सवाल करने वाले पत्रकार भी बर्दाश्त नहीं - रवीश कुमार


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर एक सवाल पर स्वामी ने आरोप लगाया कि उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है और वह प्रधानमंत्री नहीं बन सकते है। गांधी इस आरोप को पहले ही खारिज कर चुके हैं। राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा, तमिलनाडु में भी व्यापक स्तर पर यह आकांक्षा है कि राम मंदिर बनाया जाए और हम बनाएंगे।


उल्लेखनीय है कि उर्जित पटेल के अचानक आईबीआई गर्वनर के पद से इस्तीफा देने के बाद सरकार ने पूर्व आईएएस अधिकारी शक्तिकांत दास को नया गवर्नर बनाया है. सरकार के साथ मतभेद के कारण उर्जित पटेल के इस्तीफे के बाद दास ने पिछले सप्ताह आरबीआई के 25वें गवर्नर का पदभार संभाला था।

अंबानी के अच्छेदिन, अनिल अंबानी की कंपनी का 9,000 करोड़ का क़र्ज़ एनपीए घोषित



0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted