चुनाव परिणाम आते ही लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी पर रहे डीजल, पेट्रोल के दाम


देश की मशहूर कम्पनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.39 रुपये, 73.46 रुपये, 77 रुपये और 74.10 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

चुनाव परिणाम आते ही लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी पर रहे डीजल, पेट्रोल के दाम





नई दिल्ली : लोकसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन भी वृद्धि दर्ज की गई। पेट्रोल और डीजल की महंगाई के झटके फिर लगातार दूसरे दिन लगे। तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को फिर तेल के दाम बढ़ा दिए है। 








देश की चार महानगरों दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम 14 पैसे जबकि चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं। डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।


यह भी पढ़े - मोदी राज में चोटी की 25 फीसदी कंपनियों की बाज़ार पूंजी आधी हो गई : रवीश कुमार



इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.39 रुपए, 73.46 रुपए, 77 रुपए और 74.10 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में बढ़कर क्रमश: 66.45 रुपए, 68.21 रुपए, 69.63 रुपए और 70.24 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। दो दिनों में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 22 पैसे, जबकि चेन्नई में 23 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं, डीजल के दाम दो दिनों में दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 27 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं।


 यह भी पढ़े - फ़र्ज़ी कंपनियों का बहीखाता लेकरजीडीपी बढ़ाने का खेल पकड़ा गया - रवीश कुमार

पांचवें दिन लगातार बढ़ोतरी पर रही पेट्रोल के दाम








इससे पहले गुरुवार को पेट्रोल के दाम 71.25 रुपए और डीजल 66.29 रुपए प्रति लीटर थे। यह लगातार पांचवां दिन है जब पेट्रोल के दाम में तेजी आई है। मई के दूसरे हफ्ते में पेट्रोल के रेट में 2 रुपए प्रति लीटर और डीजल में 1 रुपए प्रति लीटर तक की कमी आई थी। इसके बाद से तेल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं।



यह भी पढ़े -   मोदी सरकार आते ही सेंसेक्स 40124 के रिकॉर्ड स्तर पर


0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted