NSA अजीत डोभाल सोमवार को कश्मीर के अनंतनाग पहुंचे, लोगो से की बातचीत

NSA अजीत डोभाल


नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सोमवार को कश्मीर के अनंतनाग पहुंचे। अनंतनाग में NSA डोभाल आम लोगों के साथ-साथ बच्चों से भी बातचीत किये।  डोभाल अनंतनाग की भेड़ मंडी भी पहुंचे जहां पर ईद की कुर्बानी के लिए भेड़ों की खरीद-फरोख्त होती है। उन्होंने स्थानीय लोगों से ईद की मुबारक देते हुए उनका हालचाल जाना। अनंतनाग एटीम खुले हुए हैं।  कुछ दुकाने खुले हुए हैं। 







NSA अजीत डोभाल ने एक स्थानीय युवक से पूछा 'ये भेड़ कितने की है। ' तब उसने जवाब देते हुए कहा, "इसकी कीमत 10 हजार रुपये है और इसका वजन 36-37 किलो है।" युवक ने बताया कि ये भेड़ कारगिल से लाई गई हैं। डोभाल ने अनंतनाग बाजार में कई लोगों से मिले। उनका हालचाल जाना। स्थनीय लोगों से उनकी परेशानियों के बारे में पूछा और समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया। 


यह भी पढ़े - Article 370 हटाने से कश्मीर में क्या होगा बड़ा बदलाव



जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को हटाए जाने के बाद डोभाल दूसरी बार घाटी के दौरे पर हैं। अनंतनाग पिछ्ले काफी समय से आतंकवादी गतिविधियों का केंद्र बना हुआ है। इससे पहले, बीते बुधवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में जमीनी हकीकत का जायजा लेने पहुंचे थे।  






उधर, जम्मू-कश्मीर से धारा 144 अब हटा दी गई है। घाटी में हालात तेजी से सामान्य होते हुए दिखाई दे रहे हैं। धारा 144 हटने के बाद जम्मू के सभी जिलों में स्कूल और कॉलेज खुले, जिसके बाद छात्र भी स्कूल पहुंचे और पढ़ाई की। 







बता दें इससे पहले शुक्रवार को सांबा, ऊधमपुर और कठुआ से धारा 144 हटाई गई थी, जिसके बाद स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों से भी ताले हटा दिए गए और सभी सरकारी कर्मचारियों को दफ्तर पहुंचने के निर्देश दिए गए। वहीं किसी तरह की अनहोनी न हो इसके लिए स्कूल-कॉलेज, सरकारी-प्राइवेट दफ्तर और शॉपिंग सेंटर सहित सड़कों पर सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। 


यह भी पढ़े - उन्नाव रेप कांड : कुलदीप सेंगर पर अदालत ने तय किए दुष्कर्म के आरोप

0/Post a Comment/Comments

Thanks For Visiting and Read Blog

Stay Conneted